scriptकोटा पर फिदा हुई फिल्म इंड्रस्टी, बद्री की दुल्हनियां के बाद अब इस बड़ी फिल्म की होगी शूटिंग | Kota will be shooting another film | Patrika News
कोटा

कोटा पर फिदा हुई फिल्म इंड्रस्टी, बद्री की दुल्हनियां के बाद अब इस बड़ी फिल्म की होगी शूटिंग

माया नगरी में शिक्षा नगरी कोटा की धूम। ‘तेरे प्यार में’ फिर नजर आएंगी कोटा की हसीन वादियां। 28 अक्टूबर से होगी फिल्म की शूटिंग पिछले साल फिल्म बद्री

कोटाOct 23, 2017 / 12:22 pm

ritu shrivastav

Film Industry, Film Shooting in kota, Education City Kota, Beauty of Kota, Film Industry in kota, Film 'Tere pyaar mein', Kota, Kota Patrika, Kota Patrika News, Rajasthan Patrika

कोटा में फिल्म की शूटिंग

पिछले साल फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनियां में कैद हुआ कोटा की चंबल का सौंदर्य फिल्म मेकर्स को अपनी और खींच रहा है। यहां की चंबल, सेवन वंडर्स, किशोर सागर समेत कलात्मक छतरियां, क्षेत्र के जंगल की लोकेशन से माया नगरी के कलाकार इतने प्रभावित हो रहे हैं कि फिल्म में कुछ नया और आकर्षक दिखाने के लिए शिक्षा नगरी को कैमरे में कैद करने की चाह रखने लगे हैं। तभी तो अब एक ओर फिल्म की शूटिंग यहां होने जा रही है।
यह भी पढ़ें

बदले की आग में सुलग रहे शौहर ने बीबी के साथ किया ये घिनौना काम

अनुमति सम्बन्धित कार्रवाई पूरी हुई

फिल्म यूनिट के ही सदस्य तन्मय कपूर ने पत्रिका को बताया कि फिल्म ‘तेरे प्यार में’ की शूटिंग यहां होने जा रही है। उन्होंने बताया कि इसी माह बड़े बैनर की इस फिल्म की शूटिंग कोटा में शुरू होगी जो करीब एक माह तक चलेगी। फिल्म के डारेक्टर रवि प्रसाद बताते हैं कि कोटा में शूटिंग के लिए यूनिट की ओर से प्रशासनिक स्तर पर अनुमति सम्बन्धित कार्रवाई पूरी कर ली गई है। 28 अक्टूबर को फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी।
यह भी पढ़ें

विपक्ष के जाल में फंसे भाजपा के विधायक, पार्टी को ऐसे कर रहे कमजोर

एक माह डालेंगे डेरा

रवि प्रसाद व तन्मय के अनुसार कोटा में फिल्म की शूटिंग एक माह तक चलेगी। इसमें 15 दिन तक स्टेशन क्षेत्र में फिल्मांकन किया जाएगा। शेष 15 दिन किशोरसागर, शहर के प्रमुख चौराहे, लक्खी बुर्ज व महत्वपूर्ण बाजार फिल्म में नजर आएंगे। निर्देशक रवि प्रसाद ने टीम के साथ कोटा की लोकेशंस जुलाई में आकर देखी थी और अक्टूबर में शूटिंग का निर्णय लिया था।
यह भी पढ़ें

अचानक ट्रेन में आ गए रेल मंत्री, यात्रियों से पूछने लगे हालात सुधारने के लिए क्या करूं

हवाई सेवा और समृद्धि से प्रभावित

कोटा में हवाई सेवा शुरू होने के फायदे नजर आने लगे हैं। यहां आने वाले वीआईपी पहले इसके अभाव में आने से कतराते थे, लेकिन अब आसानी से आ रहे हैं। 28 अक्टूबर से शुरू होने वाली फिल्म की शूटिंग में भी हवाई सेवा का ही योगदान सामने आ रहा है। फिल्म के निर्माता भवानी शंकर योगी ने बताया कि पहले इस फिल्म की शूटिंग को उत्तर प्रदेश में करने का प्लान था, लेकिन गत वर्ष हुई फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनियां और हवाई सेवा ने यूनिट का मन बदल दिया। फिल्म की डिमांड, यहां के लोगों का कल्चर व मूड और हवाई सेवा के शुरू हो जाने से कोटा का चयन किया। स्टेशन क्षेत्र में सुखधाम, पूनम कॉलोनी समेत अन्य स्थानों को फिल्म स्टेारी की दृष्टि से उपयुक्त पाया है।
यह भी पढ़ें

जुआ खेलते हुए पकड़ा गया बीजेपी का ये दिग्गज नेता, पुलिस ने बरामद किए 4.24 लाख रुपए

इन कलाकारों से सजी है यूनिट

फिल्म में 250 से अधिक फिल्मों में कार्य कर चुके अवतार गिल, अनुपम खेर के छोटे भाई राजू खेर, दक्षिण व पंजाबी फिल्मों में कार्य कर चुकी वैभवी जोशी मुख्य अदाकारा के रूप में नजर आएंगी। बतौर मुख्य किरदार रुस्लान मुमताज, अविनाश वाधवन, बिग बॉस फेम प्रिया मलिक, कोटा के तन्मय कपूर नजर आएंगे। तन्मय लंबे समय से मुम्बई में कार्य कर रहे हैं और विभिन्न मुद्दों में संदेशात्मक फिल्में बना चुके हैं।
यह भी पढ़ें

कोटा रेल मंडल को मिला पहली मेमू ट्रेन का तोहफा, नवंबर से चलेगी कोटा से वडोदरा के बीच

कोटा के योगी बना रहे हैं फिल्म

इस फिल्म के निर्माता स्थानीय कलाकार भवानी शंकर योगी है। योगी बड़े बैनर की फिल्म धारा 302 बना चुके हैं। इस फिल्म की शूटिंग भी कोटा में हुई थी जिसे काफी सराहा गया था। फिल्म श्रीसंतोष फिल्म्स मुंबई के बैनर तले बन रही है। रवि प्रसाद अक्षय कुमार की नाम शबाना, जोनी गद्दार सरीखी फिल्मों में एसोसिएट निर्देशक के रूप में कार्य कर चुके हैं। तन्मय कपूर के मुताबिक फिल्म तेरे प्यार में मनोरंजक व पारिवारिक है।

Home / Kota / कोटा पर फिदा हुई फिल्म इंड्रस्टी, बद्री की दुल्हनियां के बाद अब इस बड़ी फिल्म की होगी शूटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो