Odisha पर मंडरा रहा Cyclonic Storm का खतरा, IMD ने जारी किया Alert

  • देश में ( Coronavirus Crisis ) के बीच कई तरह की Natural disasters का भी संकट बना हुआ है
  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के मैदानी व पहाड़ी इलाकों में Earthquake का सिलसिला जारी

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी ( Coronavirus Crisis ) के बीच कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं ( Natural disasters ) का भी संकट बना हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( National Capital Delhi ) समेत देश के मैदानी व पहाड़ी इलाकों में भूकंप ( Earthquake ) का सिलसिला जारी है, वहीं तटीय क्षेत्रों ( Coastal areas ) में चक्रवाती तूफान ( Cyclonic storm ) का खतरा मंडरा रहा है। इस बीच ओडिशा (Odisha ) बड़ी खबर सामने आई है। ओडिशा के तटीय इलाकों में एक बार फिर चक्रवाती तूफान का खतरा बना हुआ है। यही वजह है कि मौसम विभाग ( IMD ) ने तूफान का अलर्ट जारी किया हुआ है।

Rahul का सवाल- हमारे जवानों को मारा, जमीन पर किया कब्जा...फिर क्यों PM Modi की तारीफ कर रहा China?

r.png

मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा के भीतरी इलाकों समेत आसपास के समुद्री क्षेत्रों में 2.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर के बीच दक्षिण की ओर झुकाव वाला चक्रवात खतरा पैदा कर रहा है। मौसम विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि समुद्र तल पर गर्त उत्तर-पश्चिम राजस्थान से लेकर उत्तर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के उत्तरी हिस्सों, झारखंड के दक्षिणी इलाकों और ओडिशा के उत्तरी हिस्सों में बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी तक जाता है और यह समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर बन रहा है।

Rath Yatra Puri 2020: SC के फैसले पर Amit Shah ने जताई खुशी, बोले- आज का दिन विशेष

hj_1.png

India-China Dispute: भारत का चीन को जवाब- LAC से सटे क्षेत्र में 32 सड़कों का तेजी से होगा निर्माण

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि यह आने वाले दो या तीन दिनों के भीतर यह तूफान उत्तर-पश्चिम की ओर को मुड सकता है। हालांकि मौसम विभाग और विशेषज्ञों ने तूफान की इन गतिविधियों पर पैनी नजर बनाई हुई है। इसके साथ ही तटीय इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर चले जाने की सलाह दी गई है। गौरतलब है कि ओडिशा में पिछले दिनों अम्फान साइक्लोन ने कहर मचाया था। अम्फान साइक्लोन की वजह से ओडिशा के जिलों में भारी नुकसान हुआ था।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned