scriptAkshaye Khanna: सबसे अलग है ‘सब कुशल मंगल’, बड़ा अच्छा अनुभव रहा है Rajasthan का ? | Akshaye Khanna: The most different is Sab Kushal Mangal | Patrika News

Akshaye Khanna: सबसे अलग है ‘सब कुशल मंगल’, बड़ा अच्छा अनुभव रहा है Rajasthan का ?

locationमुंबईPublished: Dec 16, 2019 10:56:44 pm

Submitted by:

Rohit Tiwari

फ़िल्म की कहानी ( Story ) सुन खुद को रोक नहीं पाया, फ़िल्म में सभी कलाकारों ( All Artists ) ने दिया है अपना बेस्ट ( Best ), सबसे अलग है ‘सब कुशल मंगल’ ( Sab Kushal Mangal ) : अक्षय खन्ना ( Akshaye Khanna )

Akshaye Khanna: सबसे अलग है 'सब कुशल मंगल', बड़ा अच्छा अनुभव रहा है Rajasthan का ?

Akshaye Khanna: सबसे अलग है ‘सब कुशल मंगल’, बड़ा अच्छा अनुभव रहा है Rajasthan का ?

रोहित के. तिवारी
मुंबई. करण विश्वनाथ कश्यप निर्देशित फिल्म सब कुशल मंगल में अक्षय खन्ना के अलावा कलाकार प्रियांक शर्मा के साथ रीवा किशन भी अहम भूमिका में नजर आने वाले हैं। लव ट्राइंगल पर आधारित फिल्म 3 जनवरी को रिलीज होने वाली है और इसी सिलसिले में अभिनेता अक्षय खन्ना से हुई एक छोटी सी मुलाकात में उन्होंने ‘पत्रिका’ से काफी कुछ शेयर किया, जिसके पेश हैं कुछ मुख्य अंश-

जब हम सबको बचपन में दादी, नानी रात में कहानियां सुनाती थीं तो कहती थीं कि सो जा बेटा सब कुशल मंगल है। बहुत समय के बाद कोई ऐसी फिल्म मिली, जिसकी कहानी दिल को छू गई। कहानी इतनी प्यारी कि इसकी खूबसूरती को बयां नहीं किया जा सकता। बहुत ही खूबसूरत फ़िल्म है और उम्मीद करता हूं कि जब दर्शक फ़िल्म को देखेंगे तो यह उन्हें भी पसंद आयेगी। फ़िल्म की कहानी ने मुझे इतना प्रभावित किया कि मैं इसका हिस्सा बनने से खुद को रोक नहीं पाया और किरदार भी अच्छा है। इसमें मेरे बड़े-बड़े बाल हैं। दरअसल ऐसे लोग फिल्म में किरदार के साथ जाते हैं। यही आपके किरदार को प्रभावित भी करते हैं और आपके लुक को रजिस्टर भी करते हैं, जो दर्शकों को हमेशा याद रहते हैं।

प्रियांक शर्मा ने शुरू की अपनी डेब्यू फिल्म ‘सब कुशल मंगल’ की शूटिंग

इस शुक्रवार रिलीज हुई दो बड़ी फिल्में, एक ने तो रच दिया इतिहास, कमाई में इतने करोड़ का अंतर

कमाल के कलाकार हैं प्रियांक और रीवा…
पोस्टर में युद्ध जैसी स्थिति पर अक्षय खन्ना कहते हैं कि यह एक लव ट्रायंगल पर आधारित फिल्म है, लेकिन दूसरी फिल्मों से बिल्कुल अलग है। फ़िल्म में प्रियांक शर्मा और रीवा किशन दोनों न्यू कमर है, लेकिन काफी अच्छे कलाकार हैं। इस फ़िल्म के जरिए ही वह अपने करियर की शुरुआत कर रहे हैं और जब दर्शक उनके अभिनय को देखेंगे तो उनके बारे में कोई आंकलन कर पाएंगे। अभी तो उनके टैलेंट को लोगों ने देखा ही नहीं है। हालांकि दोनों ही काफी मेहनती और समझदार हैं। फ़िल्म के बाकी कलाकार भी काफी अच्छे है। वैसे भी मेरा मानना है कि लोगों को दोनों के बारे में उनकी फिल्म देखने के बाद में ही कोई राय बनानी चाहिए, वार्ना बगैर देखे आप उनके बारे में कोई राय नहीं बना सकते।

अच्छा नहीं लगता किसी का ज्ञान देना…
वहीं सीनियर और जूनियर के चक्कर में न पड़ने वाले अक्षय कहते हैं कि यह एक आर्ट फॉर्म है, कलेक्टिव वर्क है, सभी साथ मिलकर अच्छा करने का प्रयास करते हैं। इसमें सबको अपना अच्छा प्रदर्शन करना होता है। हर बात अपना बेस्ट देना होता है और सब अपना बेस्ट देते भी हैं। फिल्म की 90 प्रतिशत शूटिंग रांची में हुई और बाकी का सूट मुंबई में ही किया गया है। वहीं न्यू जनरेशन के कलाकारों को मैसेज देने की बात पर वे बोले कि मुझे किसी को कोई मैसेज या सलाह नहीं देनी है और यही मैं खुद पर भी लागू करता हूं। मुझे कोई ज्ञान देता है तो अच्छा नहीं लगता। कुल मिलाकर मैं यही कहूंगा जो जो भी करना है दिल से करो।

Akshaye Khanna: सबसे अलग है 'सब कुशल मंगल', बड़ा अच्छा अनुभव रहा है Rajasthan का ?
राजस्थान का बड़ा अच्छा अनुभव रहा…
अपने अभिनय को लेकर अक्षय खन्ना कहते हैं, ‘मैं जो भी करता हूं, उसमें शत-प्रतिशत देता हूं और सभी से यही उम्मीद भी करता हूं कि अपने कामों में अपना बेस्ट दें अगर आप किसी भी फील्ड में अपना शत-प्रतिशत नहीं देते हैं, अपने काम को दिल लगाकर नहीं करते हैं तो आपका काम करना बेकार है। मैंने अपनी पहली फिल्म की शूटिंग राजस्थान में की थी। ‘बॉर्डर’ के समय लगभग 3 महीने हम लोग वहीं पर रहे और वहां बड़ा मजा आया था। वहां का मौसम वहां के लोग, परंपरा आदि का बहुत अच्छा अनुभव रहा। वहीं जयपुर में हमने बहुत सारी फिल्में शूट की हैं, जबकि राजस्थान के विभिन्न स्थानों पर हमने कई फिल्मों की शूटिंग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो