Maha Corona: मुंबई में 876 मरीज, 9 की मौत, धारावी और वर्ली ने बढ़ाई सरकार और बीएमसी की चिंता

महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में 1346 संक्रमित ( Infected ), कोविड-19 ( Covid-19 ) ने ली 97 लोगों की जान, कोरोना वायरस ( Corona Virus ): मुंबई ( Mumbai ) में 9 की मौत ( Death ), राज्य ( State ) में आज मिले 162 पॉजिटिव ( Positive ) केस...

By: Rohit Tiwari

Published: 10 Apr 2020, 11:53 AM IST

मुंबई. तमाम प्रयासों के बावजूद महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी महामारी का खौफ बढ़ गया है। राज्य में गुरुवार को 229 लोग संक्रमित पाए गए, जिसके साथ कोरोना मरीजों की संख्या 1346 तक पहुंच गई। मुंबई में कोरोना के 876 मरीज हैं। मायानगरी में आज 162 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। राज्य में कोरोना अब तक 97 लोगों की मौत हो चुकी है। मुंबई में महामारी ने 54 लोगों की जान ली है। गुुरुवार को 25 लोगों की मौत हुई। उपचार के दौरान मुंबई में 9 और पुणे में 14 लोगों ने दम तोड़ दिया। मृतकों में 15 पुरुष और 10 महिलाएं हैं। धारावी और वर्ली क्षेत्र में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते सरकार और बीएमसी की चिंता बढ़ गई है। राहत की बात यह कि उपचार के बाद 126 लोगों को अब तक घर भेजा जा चुका है। ं आज छह लोग मुंबई में अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। पुणे में 181 संक्रमित हैं।

Maha Corona: कोराना वायरस: सील कर दिया गया मुंबई का यह नामचीन अस्पताल, 13 अप्रैल तक बंद...

उठाए जा रहे सवाल...

बीएमसी को छोड़ महामुंबई क्षेत्र में शामिल मनपा क्षेत्रों में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। कल्याण-डोंबिवली में 32 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जबकि नवी मुंबई में 31 मरीज हैं। वसई-विरार में 29 लोग संक्रमित हैं जबकि मीरा भायंदर में 29 और ठाणे में 33 मरीज हैं। आज अस्पताल से जिन मरीजों को छुट्टी मिली उनमें एक 82 साल की महिला भी शामिल है। शताब्दी अस्पताल में एक चौंका देने वाले मामला सामने आया है। वहां सामान्य वार्ड के पास ही आइसोलेटेड वार्ड भी बनाया गया है। दोनों वार्डों का स्वच्छता गृह भी एक ही है। इस पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Maha Corona: महाराष्ट्र में अब तक 72 की मौत, कोरोना वायरस से मुंबई में 45 मरे...

Maha Corona: मुंबई में 876 मरीज, 9 की मौत, धारावी और वर्ली ने बढ़ाई सरकार और बीएमसी की चिंता

अभिनेता ने दिया होटल, डॉक्टर पॉजिटिव...
अभिनेता सचिन जोशी ने आज अपना बीटेल होटल क्वारेंटाइन सेंटर बनाने के लिए बीएमसी को दिया। इससे पहले शाहरुख खान भी बीएमसी को अपने दफ्तर देने की पेशकश कर चुके हैं। केईएम के एक 47 वर्षीय डॉक्टर को आज कोरोना पॉजिटिव पाया गया। डॉक्टर वर्ली निवासी हैं, जिन्हें केईएम अस्पताल में क्वारेंटाइन किया गया है।

Maha Corona: महाराष्ट्र में बढ़ाया जाए लॉकडाउन का समय, इस मंत्री ने कहा ऐसा...

Maha Corona: मुंबई में 876 मरीज, 9 की मौत, धारावी और वर्ली ने बढ़ाई सरकार और बीएमसी की चिंता

धारावी के 10 परिसर सील...
झोपड़पट्टी क्षेत्रों में कोरोना का फैलाव रोकने के लिए धारावी के 10 परिसर पूरी तरह सील कर दिए गए हैं। इन परिसरों में आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई है। जरूरी जिंसों की आपूर्ति बीएमसी की ओर से की जा रही है। नासिक जिले का मालेगांव भी सील किया गया है।

Breaking Maha Corona: मुंबई में 6 की मौत, राज्य में अब तक 1018 पॉजिटिव केस, कुल 64 मौत

Maha Corona: मुंबई में 876 मरीज, 9 की मौत, धारावी और वर्ली ने बढ़ाई सरकार और बीएमसी की चिंता

मास्क लगाना अनिवार्य...
गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आज कहा कि जरूरी सामान या काम के लिए घर से निकल रहे लोग मास्क जरूर लगाएं। उन्होंने कहा कि जो भी लोग बिना मास्क लगाए मिलेंगे, उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर सकती है। धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ऐसे लोगों को गिरफ्तार भी कर सकती है।

Maha Corona: महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 52 मौतें, 800 के पार पहुंचे मरीज!

Corona virus corona virus in india
Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned