scriptUP Board Exam 2018 : बड़ी खबर – यूपी बोर्ड में इंटरमीडिएट के बायोलॉजी और कॉमर्स सेकंड के पेपर आउट | up board examination paper out of class 12th at muzaffarnagar | Patrika News

UP Board Exam 2018 : बड़ी खबर – यूपी बोर्ड में इंटरमीडिएट के बायोलॉजी और कॉमर्स सेकंड के पेपर आउट

locationमुजफ्फरनगरPublished: Mar 06, 2018 12:23:21 pm

Submitted by:

lokesh verma

UP Board Exam 2018 : मुजफ्फरनगर के पचेंडा गांव स्थित जनता इंटर कॉलेज में बायोलॉजी सेकंड और कॉमर्स सेकंड के पेपर आउट होने से हड़कंप मच गया

exam 10th
मुजफ्फरनगर. पचेंडा गांव स्थित जनता इंटर कॉलेज में सोमवार को बायोलॉजी सेकंड और कॉमर्स सेकंड के पेपर आउट होने से हड़कंप मच गया। दरअसल सोमवार को इंटरमीडिएट की परीक्षा की दूसरी पारी में होने वाली बायोलॉजी प्रथम और कॉमर्स प्रथम की परीक्षा के प्रश्नपत्र के स्थान पर कॉलेज प्रबंधन ने घोर लापरवाही बरतते हुए बुधवार यानि 7 मार्च को होने वाले बायोलॉजी सेकंड और कॉमर्स सेकंड के प्रश्नपत्र परीक्षार्थियों में बांट दिए। लेकिन, जब तक कॉलेज प्रबंधन को अपनी इस गलती का अहसास हुआ तब तक बहुत देर हो चुकी थी। क्योंकि पेपर आउट हो चुका था। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे जिला विद्यालय निरीक्षक मुनेश कुमार ने परीक्षार्थियों से प्रश्नपत्र वापस लेकर उन्हें दोबारा सीज कराया गया और मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। इस मामले में जनता इंटर कॉलेज के व्यवस्थापक के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए तहरीर भी दी गई है।
यह भी पढ़ें

अब

अखिलेश यादव के करीबी इस कद्दावर नेता के खिलाफ गुंडा एक्ट और जिला बदर की तैयारी

इस पूरे मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक मुनेश कुमार ने विद्यालय की लापरवाही पर सफाई देते हुए कहा कि पेपर आउट नहीं हुआ है। वह बुधवार को खुलना था, लेकिन गलती से व्यवस्थापक ने वह प्रश्नपत्र सोमवार को खोल दिया था। दरअसल, सोमवार को 12वीं का बायोलॉजी और कॉमर्स प्रथम का पेपर था। उसके स्थान पर बायलॉजी और कॉमर्स सेकंड का प्रश्नपत्र खोल दिया गया। फिलहाल प्रश्नपत्र सीज कर दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

यात्रीगण कृपया

ध्यान दें! मेगा ब्लॉक की वजह से ये ट्रेनें रहेंगी रद्द

उन्होंने बताया कि लापरवाही के इस मामले में केंद्रीय व्यवस्थापक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। उन्होंने बताया कि 1.45 पर ये प्रश्नपत्र खोले गए थे। दो बजे सूचना मिलने पर मैं वहां पहुंचा तो वाकई में बच्चों को पेपर बांटे जा चुके थे, जिन्हें तुरंत परीक्षार्थियों से वापस लेकर सीज किया गया है। केंद्र व्यवस्थापक भी अपनी गलती मान रहे हैं। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। ये मामला जनता इंटर कॉलेज पचेंडा का है। जहां सात बच्चे बायलॉजी और 53 बच्चे कॉमर्स की परीक्षा दे रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो