कर्नाटक में जोड़तोड़ः कुमारस्वामी ने बीजेपी पर लगाया 100 करोड़ की पेशकश का आरोप

कर्नाटक चुनाव में जोड़तोड़ के खेल में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बीजेपी पर विधायकों को बड़ी रकम के लालच का आरोप लगाया

By:

Published: 16 May 2018, 01:30 PM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक के सियासी गलियारों में अब बयानबाजियों से माहौल बेहद गर्म हो चुका है। सरकार बनाने की जद्दोजहद में जुटी पार्टियों में जोड़तोड़ का खेल पूरे शबाब पर है। इसी बीच जनता दल (सेक्युलर) के नेता और कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री बनने का दावा कर रहे एचडी कुमारस्वामी ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। कुमारस्वामी ने दावा किया कि बीजेपी ने जेडीएस विधायकों को खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है।

दावे के मुताबिक ऑफर में ये भी शामिल

कुमारस्वामी ने कहा कि विधायकों को यह लालच भी दिया गया कि यदि वे बीजेपी का समर्थन करते हैं तो उन्हें राज्य मंत्रिमंडल में भी जगह दी जाएगी। कुमारस्वामी ने वार-पलटवार के सिलसिले में बीजेपी पर कालेधन और 15 लाख रुपए को लेकर भी तंज कसा। उन्होंने सवाल उठाया कि बीजेपी के पास इतना पैसा कहां से आया? क्या यह काला धन है? कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी के पास जनता से 15 लाख रुपए का वादा निभाने के पैसे नहीं है, लेकिन विधायकों को खरीदने के लिए हैं।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018ः येदियुरप्पा को सीएम बनाने में जुटे अमित शाह , छोड़ा ब्रह्मास्त्र

'बीजेपी के दावे का आधार क्या?'

कुमार स्वामी ने बीजेपी की ओर से सरकार बनाने के दावे पर भी सवाल उठाए। कुमारस्वामी ने सवाल किया, 'बीजेपी को 104 सीटें मिली हैं और बहुमत के लिए अभी नौ विधायकों की और जरूरत है। जबकि कोई निर्दलीय या छोटे दल उसे समर्थन देने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में बीजेपी किस आधार पर सरकार बनाने का दावा कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के पास बहुमत है और इसलिए उन्हें सरकार बनानी चाहिए।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 अंतिम नतीजेः बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी, किसी को बहुमत नहीं

कर्नाटक चुनाव जोड़तोड़ः कांग्रेस के 16, जेडीएस के दो विधायकों ने दिया कुमारस्वामी को झटका!

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned