scriptबैंक हड़ताल : तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक, कैश की होगी किल्लत | Bank strike: Banks will closed for three days | Patrika News
रतलाम

बैंक हड़ताल : तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक, कैश की होगी किल्लत

वेतन संशोधन वार्ता विफल होने के बाद इंडियन बैंक एसोसिएशन की तरफ से दो दिवसीय बैंक हड़ताल का आह्वान किया गया है। इस बार हड़ताल का समय काफी महत्वपूर्ण है। इसकी वजह यह है कि दो दिन 31 जनवरी व 1 फरवरी की हड़ताल के बाद 2 फरवरी को रविवार है। इसकी वजह से बैंक तीन दिन तक बंद रहेंगे। इससे कैश की किल्लत हो सकती है। इतना ही नहीं, 11 मार्च से 13 मार्च तक फिर हड़ताल होगी व फिर भी सुनवाई नहीं हुई तो 1 अप्रैल से अनिश्चितकाल के लिए बैंक कर्मचारी हड़ताल चर चले जाएंगे।

रतलामJan 16, 2020 / 10:26 am

Ashish Pathak

Bank strike: Banks will be closed for 4 days this week due to strike, holidays

Bank strike: Banks will be closed for 4 days this week due to strike, holidays

रतलाम। वेतन संशोधन वार्ता विफल होने के बाद इंडियन बैंक एसोसिएशन ने इस महीने में दूसरी बार बैंक हड़ताल का आह्वान किया है। बैंक संगठन की तरफ से 31 जनवरी और एक फरवरी को बैंक हड़ताल का आह्वान किया गया है। इससे पहले 8 जनवरी को बैंक की हड़ताल भारत बंद के दौरान हुई थी। अब दो दिन 31 जनवरी व 1 फरवरी की हड़ताल के बाद 2 फरवरी को रविवार है। इसकी वजह से बैंक तीन दिन तक बंद रहेंगे। इतना ही नहीं, 11 मार्च से 13 मार्च तक फिर हड़ताल होगी व फिर भी सुनवाई नहीं हुई तो 1 अप्रैल से अनिश्चितकाल के लिए बैंक कर्मचारी हड़ताल चर चले जाएंगे। इससे कैश की किल्लत हो सकती है।
VIDEO ट्रेन पर जमकर पथराव, ट्रेन अंधेरे में रखकर ले गया चालक

Bank strike latest news in hindi
जानकारी के लिए बता दें कि 2 फरवरी को रविवार है और बैंक बंद रहेंगे। हड़ताल के कारण लगातार तीन दिनों के लिए बैंक बंद होने से आमजन को भारी परेशानी होगी। बैंक बंद रहने पर एटीएम में कैश की भी किल्लत होगी। बैंक कर्मचारी अपना वेतन नहीं बढऩे की वजह से नाराज है। बैंक कर्मचारियों का कहना है कि वे 15 प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी सहित अन्य मांग को लेकर हड़ताल कर रहे है। अगर सुनवाई नहीं हुई तो 11 मार्च से लेकर 13 मार्च तक फिर हड़ताल करेंगे। इसके बाद 1 अप्रैल से अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर जाएंगे। इससे कैश की किल्लत हो सकती है।
चंद्रग्रहण 2020 : भूलकर मत करना यह 5 काम, यह 2 तो बिल्कुल मत करना

Bank strike
यह है इनकी मुख्य मांग

– समान कार्य समान वेतन लागू हो।

– अधिकारियों के लिए कार्य के समय को तय किया जाए।
– फैमिली पेंशन में सुधार हो।

– पेंशन पुनरीक्षण किया जाए।

– विशेष भत्ते केा बेसिक में मर्ज किया जाए।

– बैंक पांच दिन चले, दो दिन अवकाश हो।

– वेतन समझौता लागू हो।
रतलाम में फ्लैट के बाथरुम में मिले दो शव, पुलिस मौके पर

Bank strike
IMAGE CREDIT: patrika
हर बैंक का कर्मचारी शामिल

यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के नरेंद्र कुमार सोलंकी, विजय कुमार सोनी, राजेश तिवारी, हरीश यादव के अनुसार लंबे समय से मांग को लेकर लड़ाई लड़ रहे है। अब तक सुनवाई नहीं हुई है। इसलिए हड़ताल का निर्णय लिया गया है। हड़ताल मंे सभी बैंक के कर्मचारी शामिल होंगे।

Home / Ratlam / बैंक हड़ताल : तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक, कैश की होगी किल्लत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो