COVID -19 को रोकने रेलवे कर रही बड़ा काम

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल COVID - 19 के प्रसार को रोकने के लिए मंडल के सभी सभी बड़े एवं महत्वपूर्ण स्टेशनों, कॉलोनियों, कार्यालयों आदि का नियमित रुप से सफाई, विसंक्रमित करने एवं लोगों को जागरुक करने का कार्य किया जा रहा है।

By: Ashish Pathak

Updated: 18 Apr 2020, 11:26 AM IST

रतलाम. पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल COVID - 19 के प्रसार को रोकने के लिए मंडल के सभी सभी बड़े एवं महत्वपूर्ण स्टेशनों, कॉलोनियों, कार्यालयों आदि का नियमित रुप से सफाई, विसंक्रमित करने एवं लोगों को जागरुक करने का कार्य किया जा रहा है। इधर दूसरी तरफ कॉलेज ऑफ नर्सिंग, एम्स द्वारा वेबिनार का आयोजन किया गया।

VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

ratlam railway COVID-19  <a href=Corona virus news" src="https://new-img.patrika.com/upload/2020/04/18/ratlam_railway_news_6012770-m.jpg">

कोविड 19 के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से रतलाम मंडल सतत प्रयासरत है। कर्मचारियों का थर्मल स्क्रीनिंग एवं कोरोना वायरस से बचाव एवं सुरक्षा के बारे में जानकारी दी जा रही है। राजकुमार कॉलोनी-इंदौर, टीआरडी कॉलोनी नागदा, आरपीएफ बैरक एवं सी एंड डब्ल्यू कॉलोनी डॉ अम्बेडकर नगर, माधव नगर कॉलोनी उज्जैन, रतलाम लॉबी एवं टीआरडी ऑफिस रतलाम एवं स्टेशन कॉलोनी चित्तौडग़ढ़ को विसंक्रमित करने के साथ ही साथ इंदौर, नागदा, उज्जैन, चित्तौडग़ढ़ एवं नीमच स्वास्थ्य यूनिट को भी विसंक्रमित किया गया।

VIDEO सावधान रतलाम! एक ही परिवार के 9 सदस्यों को किया क्वारेंटाइन

ratlam railway COVID-19 corona virus news

जागरुक किया गया
स्वास्थ्य नीरिक्षक चित्तौडग़ढ़, उज्जैन एवं इंदौर द्वारा कॉलोनियों में जाकर एवं सफाई कर्मियों को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए मास्क का उपयोग करने, घर पर ही रहने एवं सोशल स्क्रीनिंग को पालन करने आदि के बारे में जागरुक किया गया। मंडल में गुरुवार को 457 लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग किया गया तथा अब तक कुल लगभग 9000 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग किया जा चुका है।

बड़ा खुलासा : मृतक के परिवार ने लिखाया था गलत पता, अब Ratlam 2 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन

ratlam railway COVID-19 corona virus news

वेबिनार का आयोजन
मंडल के मंडल चिकित्सालय में कार्यरत नर्सिंग स्टॉफ के लिए कॉलेज ऑफ नर्सिंग,एम्स द्वारा एक वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 44 नर्सिेग स्टाफ शामिल हुए। वेबिनार एक ऐसी पद्धति है जिसमें इंटरनेट के माध्यम से सेमीनार का आयोजन किया जाता है। यह वेबसाइट एवं सेमीनार का संक्षिप्त रुप है जिसे वेबिनार कहते हैं। 'कोविड 19 के प्रसार के होने पर अपने उपकरणों एवं आस पास को किस प्रकार विसंक्रमित रखा जाए तथा संक्रमित व्यक्ति को आइसोलेशन एवं क्वारंटीन के दौरान एक नर्सिंग स्टाफ को क्या-क्या तैयारियॉं रखनी हैÓ इस संदर्भ में कॉलेज ऑफ नर्सिंग, एम्स द्वारा वेबिनार का आयोजन किया गया।

घर का बुझ गया नन्हा चिराग, ऑनलाइन ही किए 14 वर्षीय बेटे के अंतिम दर्शन

Covid-19 Real Heroes धन्यवाद दीजिए इनको, आपके लिए 40 डिग्री तापमान में कर रही यह काम

घर में थे पांच लाख रुपए, 91 साल की महिला ने कलेक्टर को कोरोना वायरस से लडऩे दे दिए

VIDEO रतलाम में टिप टिप बरसा पानी, मौसम ने बढ़ाई गर्मी

VIDEO रतलाम में घर से निकलते ही, पुलिस देती है सटाक

people_called_railway_helpline_in_lockdown.jpgpeople_called_railway_helpline_in_lockdown.jpgpeople_called_railway_helpline_in_lockdown.jpg
Corona virus COVID-19
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned