scriptरतलाम में 31 घंटे के लॉकडाउन में खुली रहेगी यह सेवा | This service will be open in 31 hours lockdown in ratlam | Patrika News
रतलाम

रतलाम में 31 घंटे के लॉकडाउन में खुली रहेगी यह सेवा

रविवार को रतलाम में कोरोना वायरस के संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए टोटल लॉकडाउन किया गया है। इसके बाद भी कुछ जरूरी सेवाएं तय समय तक खुली रहेगी।

रतलामJul 11, 2020 / 08:44 pm

Ashish Pathak

lock_down.jpg
रतलाम. रविवार को रतलाम में कोरोना वायरस के संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए टोटल लॉकडाउन किया गया है। इसके बाद भी कुछ जरूरी सेवाएं तय समय तक खुली रहेगी। इनमे दूध, दवाएं से लेकर घर घर तक ताजा खबरे पहुुंचाने वाले पेपर वितरक शामिल है।
चाय की चुस्की होगी मंहगी, बढ़ेगे दाम

Ratlam में कोरोना का कहर : तीन और मरीज आए सामने, संख्या बढ़कर 41 हुई VIDEO
कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश के चलते रविवार को जिले में फिर से टोटल लॉक डाउन किया जा रहा है। इस दौरान किसी को भी अपने घरों से निकलने की इजाजत नहीं होगी, हालांकि जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रुचिका चौहान द्वारा टोटल लॉकडाउन के संबंध में दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश शनिवार शाम को जारी किए हैं।
रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, अब आसान होगी यात्रा

31 घंटे का रहेगा लॉकडाउन

जारी आदेश के अनुसार रतलाम जिले की राजस्व सीमा में 11 जुलाई की रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह ५ बजे तक की 31 घंटे की अवधि में जिेल में किसी भी व्यक्ति को बिना आपात कारण के अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। बड़ी बात यह है कि उक्त अवधि में सड़कों सार्वजनिक स्थानों पर घूमना पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान सभी कार्यालय बंद रहेंगे। अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर जिले में स्थित समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठान, संस्थान, दुकानें पूर्णत: बंद रहेंगी।
लाखों कर्मचारियों को रेलवे का तोहफा

Churia came out of lockdown, city shops opened after a fortnight ...
IMAGE CREDIT: Radheshyam Sharma
इनको मिली है खोलने की मंजूरी

जारी आदेश के अनुसार अत्यावश्यक सेवाएं जैसे स्वास्थ्य, पुलिस, विद्युत, नगर पालिका, पंचायत, जल वितरण, दमकल आदि हर प्रकार के प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। मेडिकल दुकान व स्वास्थ्य सेवाएं जैसे अस्पताल, चिकित्सकीय जांच प्रयोगशाला, दवाई निर्माता इकाइयां आदि प्रतिबंध से मुक्त रहेंगी। इनके अलावा सुबह 6 बजे से लेेकर 9 बजे तक व शाम को 6 बजे से रात 8 बजे तक दूध वितरण की मंजूरी रहेगी। इतना ही नहीं पेपर वितरण कार्य भी सुबह 6 बजे से 8 बजे तक हो सकेगा।
रतलाम में बनने से पहले ही गिरा रेलवे आरओबी का एक हिस्सा VIDEO

World Food Safety Day 2020: Synthetic Milk Damage your Health
इनको रहेगी प्रतिबंध से छूट

जारी आदेश के अनुसार गुजरने वाले हाईवे, स्टेट हाईवे, नेशनल हाईवे, राजमार्ग पर प्रतिबंध का असर नहीं रहेगा। नगर निगम, रतलाम सीमा क्षेत्र एवं अन्य नगरीय निकायों की सीमा क्षेत्रों के बाहर ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि कार्य पर भी इस लॉकडाउन से मुक्त रहेंगे। बड़ी बात यह है कि प्रतिबंध आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार को प्रभावशील रहेंगे।
मध्यप्रदेश के केबिनेट मंत्री जिस कमरे में सोए, बाद में उसको किया गंगाजल से साफ

आज एक दिन का टोटल लॉकडाउन, जनता कफ्र्यू की तरह सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं को छूट
मॉर्निंग वॉक पर लगाई रोक

जारी आदेश के अनुसार सार्वजनिक स्थल, पिकनिक स्पॉट्स, मॉर्निंग वॉक आदेश दिनांक से 20 जुलाई तक पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे। विदेश यात्रा से लौटने वाले तथा अन्य जिलों से इलाज हेतु भर्ती रहने के बाद वापस आए लोगों को अपने निकटतम थानों पर सूचना देना अनिवार्य होगा जिससे उन्हें होम क्वारंटीन किया जा सकेगा।

Home / Ratlam / रतलाम में 31 घंटे के लॉकडाउन में खुली रहेगी यह सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो