script9 सितंबर को शुक्र का राशि परिवर्तन, सिंह राशि से कन्या राशि में प्रवेश | Venus change zodiac sign on 9 september | Patrika News

9 सितंबर को शुक्र का राशि परिवर्तन, सिंह राशि से कन्या राशि में प्रवेश

locationरतलामPublished: Sep 06, 2019 01:02:53 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

Venus Change Zodiac Sign On 9 September: इस ग्रह का राशि परिवर्तन अनेक लोगों को लाभ देगा तो कुछ तो भारी नुकसान भी करेगा। संसार में सुख का कारक व सुविधा देने वाले ग्रह शुक्र का आगामी 9 सितंबर को रात्रि 1 बजकर 40 मिनट पर सिंह राशि से कन्या राशि में प्रवेश हो रहा है।

Venus change zodiac sign on 9 september

Venus change zodiac sign on 9 september,Venus change zodiac sign on 9 september,Venus change zodiac sign on 9 september

रतलाम। Venus zodiac sign on 9 september: संसार में सुख का कारक व सुविधा देने वाले ग्रह शुक्र का आगामी 9 सितंबर को रात्रि 1 बजकर 40 मिनट पर सिंह राशि से कन्या राशि में प्रवेश हो रहा है। इस राशि में ये ग्रह 3 अक्टूबर की मध्यरात्रि 5 बजकर 13 मिनट तक रहेंगे। भारतीय ज्योतिष में शुक्र वृषभ और तुला राशि के स्वामी हैं। मीन राशि इनकी उच्चराशि होती है तथा मीन राशि से सातवीं कन्या राशि नीच राशि होती है। इस ग्रह का राशि परिवर्तन अनेक लोगों को लाभ देगा तो कुछ तो भारी नुकसान भी करेगा। ये बात रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी अभिषेक जोशी ने कही। वे भक्तों को शुक्र के राशि परिवर्तन से होने वाले असर के बारे में बता रहे थे।
must read: Radha Ashtami 2019: आज है राधाष्टमी, ये करने पर मिलेगी आज प्यार में सफलता

ज्योतिषी अभिषेक जोशी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की कुंडली अनुसार ज्योतिष में शुक्र विलासिता संबंधित सुखों, उत्तम स्वास्थ्य, बड़े डॉक्टर, महाप्रबंधक, भारी उद्योग, समुद्री वस्तुओं के व्यापार, खाद्य पदार्थ, होटल रेस्टोरेंट, एविएशन, हीरे जवाहरात एवं महंगी गाडि़यों को देने का कार्य करते है। इसके अलावा दांपत्य जीवन की शुभता-अशुभता, सौंदर्य, एक्टिंग, प्रेम-प्रसंग, फिल्म उद्योग एवं किसी भी तरह के मनोरंजक क्षेत्रों से लाभ दिलाने वाले शुक्र का जीवन में सर्वाधिक महत्व है इनका नीच राशिगत होना फलित ज्योतिष की बड़ी घटना है इसलिए सभी 12 राशियों पर इनका प्रभाव रहेगा।
must read: Dharma Karma: नींबू का एक टोटका, देता है जॉब से लेकर प्यार में सफलता

Venus change zodiac sign on 9 september
मेष राशि- इस राशि से शत्रु भाव में शुक्र 3 अक्टूबर तक स्वास्थ्य के प्रति कुछ चिंता लाएंगे, इस अवधि के मध्य आप गुप्त शत्रुओं बचें और कर्ज के लेन-देन से भी बचें। वाहन सावधानी से चलाएं तो लाभ रहेगा।
वृषभ राशि- इस राशि से पंचम शुक्र प्रेम संबंधों में मजबूती लाएंगे। जिनके विवाह नहीं हुए है उनके लिए प्रेम विवाह के भी योग बनेंगे। हर तरह की शिक्षा प्रतियोगिता में बेहतर सफलता मिलेगी।
मिथुन राशि- इस राशि से चतुर्थ भावगत शुक्र मानसिक तनाव तो देंगे किंतु मित्रों और मकान-वाहन के सुख का अवसर भी मिलेगा। बाहर की यात्रा होगी जो लाभ देगी।

must read: Vastu Tips Hindi :डस्टबिन रखा हो सही जगह तो मंदी के दौर में भी होगा लाभ
कर्क राशि- इस राशि से तीसरे भाव में शुक्र हिम्मत देंगे। भाग्य भाव पर इनकी उच्चदृष्टि का पूर्ण फल आपके लिए किसी वरदान की रहेगा। धन का लाभ होगा।

सिंह राशि- इस राशि से धनभाव में शुक्रव्यक्ति को मिलाजुला फल देंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से तो नुकसान रहेगा, किंतु धन की दृष्टि से समय बेहतर रहेगा। अचानक नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे।
कन्या राशि- इस कन्या राशि वालों के लिए स्वास्थ्य पर ध्यान रखना होगा। अचानक नेत्र विकार के साथ गुप्त रोगों का सामना करना होगा। कारोबारियों के लिए व्यापार की दृष्टि से गोचर अच्छा है। कहीं से रुका हुआ धन वापस आएगा।
must read: विवाह बाधा दूर करने के 21 आसान उपाय

Venus change zodiac sign on 9 september
तुला राशि- इस राशि वालों के लिए द्वादश शुक्र सुख देते हुए विदेश यात्रा और भौतिक वस्तुओं के खर्च करवाएंगे। माता पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान और योजनाओं को गोपनीय रखें तो लाभ रहेगा।
वृश्चिक राशि- इस राशि से लाभ स्थान में शुक्र कई तरह के सकारात्मक अप्रत्याशित परिणाम देंगे। लंबे समय से रुके हुए सरकारी कार्यो का निपटारा होगा।

धनु राशि- इस राशि वालों के लिए दशम भावगत शुक्र रोजगार के नए अवसर लाएंगे। लंबे समय से रुकी हुई नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। इसके साथ ही विलासिता पर धन का व्यय होगा।
must read: पथरी ठीक करने से लेकर वजन कम करता है ये छोटा सा फल

मकर राशि- इस राशि से भाग्य भाव में शुक्र का गोचर सकारात्मक रुप से बेहतर फलदायी साबित होगा। लंबे समय से जो स्थान परिवर्तन या नए अनुबंध चाह रहे थे वो होगा। मित्रों से लाभ के साथ यात्रा के योग बन रहे है।
कुंभ राशि- इस राशि से अष्टम भाव में शुक्र सामाजिक प्रतिष्ठा दिलाएंगे। लेकिन ३ अक्टूबर तक स्वास्थ्य की दृष्टि से विपरीत प्रभाव रहेगा। इस बार कन्या राशि का शुक्र का गोचर आपकी परीक्षा ले सकता है।
मीन राशि- राशि से सप्तम शुक्र व्यापार में अचानक उतार-चढ़ाव तो लाएंगे। राशि पर ग्रह की उच्चदृष्टि वरदान सिद्ध होगी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

must read: एटीएम में ट्रांजेक्शन के बदले नियम, आरबीआई ने जारी किया आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो