scriptअलर्ट : यहां आए दिन होते हैं हादसे, जाती है कईं जानें, See Video | 15 Most Dangerous Roads In India | Patrika News

अलर्ट : यहां आए दिन होते हैं हादसे, जाती है कईं जानें, See Video

locationग्वालियरPublished: Aug 31, 2018 06:17:20 pm

Submitted by:

monu sahu

अलर्ट : यहां आए दिन होते हैं हादसे, जाती है कईं जानें, See Video

15 Most Dangerous Roads In India

अलर्ट : यहां आए दिन होते हैं हादसे, जाती है कईं जानें, See Video

ग्वालियर/ शिवपुरी । जिले में चल रही कंडम यात्री बसें तथा लापरवाह चालकों के कारण हर रोज सैंकड़ों यात्रियों की जान खतरे में पड़ जाती है। कई बार तो लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ जाती है। इतना सब होने के बावजूद जिम्मेदार पूरी तरह से मौन हैं। आज तक एक बार भी ऐसा नहीं हुआ है कि हादसे की गहराई में जाकर पड़ताल की गई हो और किसी बस का परमिट, रजिस्ट्रेशन अथवा ड्राइवर का लायसेंस सस्पेंड या निरस्त किया गया हो। यही कारण है कि आए दिन लापरवाह बस चालक रोजाना सैंकड़ों यात्रियों की खतरे में डाल रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी लापरवाही की कीमत किसी व्यक्ति को भले ही जान देकर चुकानी पड़े लेकिन उसे इसके एवज में सिर्फ एक छोटा सा जुर्माना चुकाना होगा, यही वजह है कि आए दिन हादसों में बढ़ोत्तरी हो रही है। बात कानून की करें तो ऐसी स्थिति में ड्रायवर का लायसेंस व बस परमिट, रजिस्ट्रेशन आदि निरस्त करने तक का नियम है। अगर पिछले सप्ताह भर के सड़क हादसों पर नजर दौड़ाई जाए तो हर दूसरे दिन एक हादसा घटित हुआ है ।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : आचार्य विनम्रसागर का बयान : 700 से ज्यादा श्रद्धालु के सामने कही ये बात…..

इस संबंध में मैंने जानकारी मंगवाई है और कुछ लोगों को नोटिस भी जारी किए हैं। मैं जल्द ही इसमें कार्रवाई करती हूं ।
मधु सिंह, आरटीओ शिवपुरी

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : मोहिनी सागर में डूबे दो भाई, पांच को जिंदा बचाया, कमजोर दिल वाले न देखे वीडियो…


हर दूसरे दिन हुआ एक हादसा
पहली घटना : पहला हादसा 23 अगस्त को कोलारस थानांतर्गत हाईवे पर घटित हुआ। हादसे में गुना की तरफ से आ रही एक बस के चालक ने तेजी व लापरवाही से बस चलाते हुए ट्रॉली में पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में ट्रैक्टर चालक संग्राम पुत्र अमर सिंह कुशवाह निवासी ग्राम घिलोंदरा मायापुर थाना कोलारस की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि बस में सवार कई यात्रियों को चोटें भी लगीं ।
यह भी पढ़ें

VIDEO : 30 हजार का इनामी बदमाश को पुलिस ने जंगलों से पकड़ा

दूसरी घटना : दूसरा हादसा 25 अगस्त को सिरसौद थानांतर्गत ग्राम मुढैऱी के पास घटित हुआ। यात्रियों के अनुसार हादसे के समय बस चालक तेजी व लापरवाही से वाहन चला रहा था, यही कारण है कि सामने वाहन आने पर बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में मुकेश पुत्र उम्मेद यादव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हादसे में दस अन्य यात्री घायल हो गए थे ।
यह भी पढ़ें

VIDEO : 50 से अधिक परिवार कुंए का दूषित पानी पीने को मजबूर, पीएचई विभाग नहीं करता पानी की जांच

तीसरी घटना : तीसरा मामला 27 अगस्त का है । बस चालक ने ग्राम गोरा टीला में सिंध नदी चढ़ी होने के बावजूद बस को रपटे से क्रास करा दिया। यह सब पुलिस की मौजूदगी और यात्रियों के मना करने के बाद किया गया। यदि बस अनियंत्रित हो जाती तो दर्जनों यात्री जल समाधि ले सकते थे। जबकि प्रशासन के स्पष्ट आदेश हैं कि नदी नाले चढ़े हों, तब किसी हालत में वाहन क्रास न करें, इसके बावजूद ऐसा किया गया ।
यह भी पढ़ें

Krishna Janmashtami 2018 : सालों बाद जन्माष्टमी पर बना है यह योग,इन लोगों के लिए है भाग्यशाली

चौथी घटना : चौथा हादसा 29 अगस्त को ख्यावदाकलां के पास घटित हुआ । यह हादसा कंडम बस को जबरन चलाने के कारण घटित हुआ। घायल यात्रियों के अनुसार जब बस स्टैंड से महज १०-१५ किमी ही चली थी तभी खराब हो गई, तो उन्होंने बस चलाने से मना कर दिया परंतु चालक नहीं माना और कुछ दूर जाकर बस का स्टेयरिंग फेल होकर बस खाई में गिर गई। हादसे में एक दर्जन यात्री घायल हो गए ।
यह भी पढ़ें

VIDEO : चोरों ने चटकाया सूने मकान का ताला, दुकान में भी किया चोरी का प्रयास

पांचवी घटना : पांचवा हादसा आज 31 अगस्त को बदरवास विकासखण्ड मुख्यालय स्थित तहसील के सामने फोरलेन हाईवे पर घटित हुआ । बस अलसुबह ग्वालियर से इंदौर जा रही थी । बताया जाता है कि चालक को नींद का झोंका आने से हादसा हुआ । इस हादसे में करीब दो दर्जन यात्री घायल हुए है मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बदरवास अस्पताल पहुंचाया है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो