पहले लगाई ओपन जिम, फिर खुले में भिड़े नेता, एक टीम में उतरे सराफ और सुमन, दूसरी टीम में लाटा और अर्चना

पहले लगाई ओपन जिम, फिर खुले में भिड़े नेता, एक टीम में उतरे सराफ और सुमन, दूसरी टीम में लाटा और अर्चना

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 11 Sep 2019, 07:14:44 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जनता की ओपन जिम पर राजनीति, उद्धाटन के 14 घंटे बाद आधी रात उखाड़ ले गया निगम, सुबह हल्ला मचा तो वापिस लगाया, सीएमओ तक पहुंचा मामला तो घबराए अफसर, विधायक कालीचरण सराफ, भाजपा नेता सुमन शर्मा धरने पर बैठे

भवनेश गुप्ता / जयपुर। जनता की सुविधा पर एक बार फिर जमकर राजनीति हुई। इस बार लोगों की ओपन जिम भाजपा ( BJP ) और कांग्रेस ( Congress ) के बीच फुटव्वल बनती रही, जिसमें नगर निगम ( Nagar Nigam ) प्रशासन ने आग में घी का काम किया। इस बीच राजनीति की एक्सरसाइज स्वायत्त शासन विभाग से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंच गई। मामला मालवीय नगर ( Malviya Nagar ) के सेक्टर 11 व 13 में स्थित दो उद्यान में लगी ओपन जिम का है। स्थानीय विधायक कालीचरण सराफ ( Kalicharan Saraf ), राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ( Suman Sharma ) व अन्य भाजपा नेताओं ने मंगलवार को उद्घाटन किया, लेकिन 14 घंटे बाद ही आधी रात करीब एक बजे निगम कर्मचारी इसे उखाड़ ले गए।

kalicharan saraf and suman sharma

सुबह होते ही सीएमओ से लेकर स्वायत्त शासन विभाग, निगम आयुक्त तक के फोन घनघना गए। विधायक सराफ व सुमन शर्मा ने दोपहर 2 बजे तक जिम उपकरण नहीं लगाने पर रोड जाम करने का अल्टीमेटम दे दिया। हालांकि, इस मियाद से पहले ही निगम ने जिम के उपकरण धरना स्थल पर पहुंचा दिए। इसके बाद सराफ, सुमन शर्मा कांग्रेसी नेता अर्चना शर्मा पर जमकर बरसीं। महापौर विष्णु लाटा ( Vishnu Lata ) भी निशाने पर रहे। बाद में दोनों ने लोगों के साथ ओपन जिम में एक्सरसाइज की और धरना खत्म किया। हालांकि, कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ( Archana Sharma ) ने इस प्रकरण से खुद को दूर रखा और इसे भाजपा नेताओं की संकीर्ण सोच बताया।

jaipur

अर्चना शर्मा ने कहा कि ओपन जिम महापौर की जनसुनवाई में स्वीकृत कराई थी। निगम ने जिम लगाई और विधायक व अन्य भाजपा नेता उद्धाटन करने कैसे पहुंच गए। यह काम तो महापौर को करना था। भाजपाइयों की संकीर्ण सोच का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। वहीं महापौर विष्णु लाटा ने कहा कि जिम जनता के लिए है, इसलिए इसमें राजनीति का कोई स्थान नहीं है। जिम के उपकरण क्यों हटाए गए और फिर कैसे पहुंचे, इसकी जांच की जा रही है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned