scriptपूरा शहर बीमार, रोगियों की कतार देख हैरान हो जाएंगे अाप | Long queues of patients in hospital | Patrika News

पूरा शहर बीमार, रोगियों की कतार देख हैरान हो जाएंगे अाप

locationकोटाPublished: Oct 24, 2017 12:19:37 pm

Submitted by:

ritu shrivastav

डेंगू से महिला की मौत, 48 नए रोगी, जांच केन्द्रों पर लगी लंबी कतार। वायरल, एलर्जी व खांसी-जुकाम के रोगी बढ़े।

Swine Flu, Dengue, Medical Department,  Seasonal Diseases, Medical in Kota, Swine Flu in Kota, Dengue in Kota,  Kota News, Kota Patrika, Patrika News, Rajasthan Patrika, Long Queues, Viral, Allergic and Cough-Cold

अस्‍पतालों के बाहर रोगियों की लंबी कतार

शहर में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा। सोमवार को आई रिपोर्ट में 48 रोगियों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। इनमें 35 रोगी कोटा , 10 बारां जिले और 3 रोगी बूंदी जिले के हैं। इधर, रविवार रात को निजी अस्पताल में उपचार के दौरान रावतभाटा निवासी डेंगू पीडि़ता स्मिता की मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

कोटा पर फिदा हुई फिल्म इंड्रस्टी, बद्री की दुल्हनियां के बाद अब इस बड़ी फिल्म की होगी शूटिंग

विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों पर रोगियों की लम्बी कतार

उधर, डेंगू जांच कराने के लिए नमूना देने वालों की लम्बी कतार लग रही है। डॉक्टरों के अनुसार मौसम के बदलाव के साथ ही बुखार, वायरल, एलर्जी और जुखाम-खांसी के रोगी बढ़े हैं। मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल, एमबीएस अस्पताल के अलावा विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों पर रोगियों की लम्बी कतार लग रही है।
यह भी पढ़ें

बहन की शादी से पहले हुई भाई की मौत, विधायक बोले मैं करूंगा हाथ पीले

हजारों लोग आ रहे जांच कराने के लिए अस्पताल

एमबीएस अस्पताल में सोमवार को आउटडोर में 3 हजार रोगी आए। वहीं मेडिकल कॉलेज के नवीन चिकित्सालय में 3570 रोगी आउटडोर में दिखाने आए। सामान्यत: इन अस्पतालों में 2 हजार से ढाई हजार के बीच रोगी आते हैं। इसके अलावा जेके लोन में बच्चों को दिखाने के लिए कतार है। यहां हर रोज 200 से 250 बच्चे उपचार के लिए आ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

चिकित्सा विभाग को ठेंगा दिखा रहा श्रीराम दरबार, बन रहा मानव सेवा की मिसाल

मौसमी बीमारियों के रोगियों की संख्या अधिक

उधर, भीमगंजमंडी सामुदायिक चिकित्सालय के सीनियर फिजिशियन डॉ. सुधीर उपाध्याय ने बताया कि रोज 700 से 800 रोगी आउटडोर में आ रहे हैं। इनमें मौसमी बीमारियों के रोगियों की संख्या अधिक है। इस समय खानपान में सावधानी रखने की जरूरत है।
यह भी पढ़ें

OMG: यूआईटी का हुआ बुरा हाल, आधे लोग चला रहे यहां की सरकार

साठ से ज्यादा मौतें

रोगों का प्रकोप शहर में इस तरह फैला है कि डॉक्टर भी नहीं बच पाए। डेंगू और स्वाइन फ्लू से अब तक 60 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। बचाव की तैयारियां नहीं होने के कारण इसने बड़ा रूप ले लिया। निगम और स्वास्थ्य विभाग दोनों ही देरी से जागे। शहर के सभी विभाग और लोग मिलकर प्रयास करेंगे तो राेगों से लड़ने में सफलता मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो