सड़क पर सन्नाटा, पुलिस चौकस, फिर भी हो गई दो जगह चोरी

इन दिनों लॉकडाउन के चलते सड़कों पर सन्नाटा व पुलिस चौकस है। इसके बाद भी एक नहीं, बल्कि दो जगह चोरी की वारदात हो गई। पुलिस बाहर निकलने वालों पर लाठी चलाने को अपनी काबिलियत समझ रही है, दूसरी तरफ जो क्षेत्र कंटेनमेंट है, जहां किसी की आवाजाही पर रोक है, उसी जगह पर चोर पुलिस को चुनौती देकर अपना काम कर गए।

By: Ashish Pathak

Updated: 23 Apr 2020, 09:45 AM IST

रतलाम. इन दिनों लॉकडाउन के चलते सड़कों पर सन्नाटा व पुलिस चौकस है। इसके बाद भी एक नहीं, बल्कि दो जगह चोरी की वारदात हो गई। पुलिस बाहर निकलने वालों पर लाठी चलाने को अपनी काबिलियत समझ रही है, दूसरी तरफ जो क्षेत्र कंटेनमेंट है, जहां किसी की आवाजाही पर रोक है, उसी जगह पर चोर पुलिस को चुनौती देकर अपना काम कर गए।

VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

शराब दुकान खुलने का विरोध, रमन ने दी कोर्ट जाने की चेतावनी, बृजमोहन बोले- सरकार की बेचैनी बढ़ गई है

नामली थाने के गांव पलसोड़ा की देशी-विदेशी मदिरा दुकान से 139 पेटी देशी शराब चोरी होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सूचना पर पहले आबकारी विभाग मौके पर पहुंचा और नामली पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया। दुकान का ताला तोडऩे पर अंदर का जो नजारा था वह चौंकाने वाला था। दुकान में कहीं भी ताला तोडऩे या सेंध लगाने के निशान नहीं थे लेकिन दुकान के अंदर शराब के बक्से अस्त-व्यस्त पड़े हुए मिले। इतना ही नहीं, मदिरा की दुकान में भी चोर शराब से भरी पेटियां ले गए है।

VIDEO सावधान रतलाम! एक ही परिवार के 9 सदस्यों को किया क्वारेंटाइन

Sharab

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग का दल बुधवार की शाम करीब छह बजे नए ठेकेदार महेंद्र जायसवाल की सूचना पर गांव पलसोड़ा में शराब दुकान को चैक करने पहुंचा। दल ने शराब की पेटियों की गिनती शुरू की तो 139 देशी प्लेन शराब की पेटियां कम पाई गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब दल ने ताला तोड़ा तो दुकान के पीछे के हिस्से में बालकनी टाइप एक छोटा दरवाजा बना हुआ है जो बंद था लेकिन दल का कहना था कि बालकनी का दरवाजा खुला हुआ था। नामली से टीआई महेश दुबे और टीम मौके पर पहुंची तब भी बालकनी का दरवाजा बंद ही था। मामला संदिग्ध लग रहा है कहीं सेंधमारी या ताला नहीं टूटने के बाद 139 पेटी शराब कहां से और कैसे चोरी हो गई।

Ratlam में ये फ्लैग मार्च निकालते रहे उधर 4 दिन से छुपे बैठे थे संदिग्ध, एक की मौत

Corona virus

आबकारी विभाग कर रहा है दुकानों की जांच
आबकारी विभाग जिले में देशी और विदेशी शराब दुकानो को लॉक डाउन लागू होने के बाद से बंद करने के बाद लगातार इनकी जांच कर रहा है। इन दुकानों पर लगाई गई सीलों की भी जांच की जा रही है। आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त जगदीश राठी ने बताया कि जिलेभर की दुकानों के सील की लगातार जांच की जा रही है। अब तक कहीं से भी किसी भी दुकान की सील टूटने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 31 मार्च की स्थिति में सभी दुकानों को सील कर दिया गया था और इनका पजेशन पुराने ठेकेदारों को ही सौंपा गया था।

रतलाम की घटना के बाद इंदौर कलेक्टर का बड़ा निर्णय

Corona virus

चोरों ने दुकान को बनाया निशाना
कंटेनमेंट मोचीपुरा में एरिया में मंगलवार-बुधवार की रात बदमाशों ने एक मकान और दुकान को निशाना बना दिया। मकान-दुकान एक ही जगह है और जिस परिवार के यहां चोरी हुई है वह परिवार पिछले १२ दिन से क्वारेंटाइन किया हुआ है। सूचना मिलने के बाद सुबह स्टेशन रोड थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इनके परिवार के ही एक सदस्य को घर में सुरक्षा के साथ घर और दुकान में भेजकर अंदर का वीडियो बनवाया गया है। स्टेशन रोड पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर आईएम खान ने बताया फिलहाल रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

रतलाम VIDEO : टोटल लॉकडाउन, इन नंबर से घर आएगी सब्जी, किराना सामान

Corona virus

मकान और दुकान एक ही जगह
रहवासियों के अनुसार क्वारेंटाइन परिवार का मकान और दुकान एक ही जगह है। मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात हुई चोरी की इस घटना में चार से ज्यादा बदमाश शामिल हो सकते हैं। रात में ही आसपास के लोगों को कुछ आवाजे आने पर जागे और किसी ने चिल्लाना शुरू किया तो बदमाश आगे के रास्ते से निकलने की बजाय छत से पीछे के मकानों पर होते हुए भाग निकले। परिवार के सुफियान पिता मो. रिजवान की तरफ से रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। यह मकान अशरफ उर्फ भूरू का है जिसका परिवार इस समय क्वारेंटाइन किया हुया है।

रेलमंत्री ने कहा 15 अप्रैल से नहीं चलेगी ट्रेन, रिफंड लेने करना होगा यह काम

Corona virus : मधुमेह एवं हाईपरटेंशन के बावजूद दूसरे मरीज ने कोरोना को दी मात

सूचना मिली है
गांव पलसोड़ा की शराब दुकान के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद हम मौके पर पहुंचे थे। 139 पेटी देशी प्लेन शराब की पेटिया कम होने की बात कही गई है। पहली नजर में मामला संदिग्ध है। इसलिए पूरे मामले की जांच की जा रही है।
- महेश दुबे, टीआई नामली, थाना

शराब की पेटी चोरी कर ले गए
पलसोड़ा की शराब दुकान के 139 पेटी देशी शराब चोरी की रिपोर्ट ठेकेदार महेंद्र जायसवाल ने नामली थाने पर दर्ज कराई है। दुकान के पीछे के हिस्से में खिड़की का ऊपरी पतरा उचकाकर सांकल खोलकर बदमाश अंदर आए होंगे और शराब की पेटियां चुरा ले गए।
जगदीश राठी, सहायक आबकारी आयुक्त, रतलाम

VIDEO Ratlam में प्रशासन सख्त, पर कुछ लोग नहीं मान रहे

लॉकडाउन में आप भी दिखा सकते हैं ऐसे कमाल.....जानिए कौन है ये....

देखें VIDEO Ratlam में सड़क पर फेंक रहे नोट

देखें VIDEO जो साथ दे इंडिया, फिर मुस्कराएगा इंडिया, जीत जाएगा इंडिया

Corona Virus: महामारी में 'मनमानी', आयुर्वेदिक चिकित्सकों को बनाया बाबू
Corona virus COVID-19
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned