scriptNews Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें | Uttar pradesh up top ten news in hindi | Patrika News
आगरा

News Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

News Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

आगराNov 15, 2017 / 10:16 am

अमित शर्मा

फिरोजाबाद। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को फिरोजाबाद की तहसील जसराना के गांव फरीदा में पहुंचे। जहां उन्होंने पूर्व विधायक बलवीर सिंह यादव की प्रतिमा का अनावरण किया। अखिलेश यादव के आने की सूचना पर बड़ी तादात में पूरे जिले के सपाई कार्यक्रम स्थल पर जमा हो गए । उनकी एक झलक देखने वालों की भीड़ देखकर अखिलेश यादव भी गदगद दिखाई दिए। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला।
पूरी खबर के लिए क्लिक करें- निकाय चुनाव में GST और नोटबंदी का जवाब देगी जनता: अखिलेश यादव

मथुरा। प्रख्यात कथा वाचक संत मोरारी बापू नौ दिवसीय आध्यात्मिक यात्रा पर वृन्दावन पहुंचे हैं। नौ दिन तक मोरारी बापू ब्रज के अलग अलग स्थानों पर जा कर राम कथा प्रवचन करेंगे। इस दौरान मीडिया के एक सवाल पर मोरारी बापू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि तीन साल में कोई भी भ्रष्टाचार का मामला सामने नहीं आया है साथ ही नरेंद्र मोदी की राष्ट्र भक्ति पर कोई उंगली नहीं उठा सकता।
पूरी खबर के लिए क्लिक करें- जानिए, राम मंदिर के लिए श्रीश्री की पहल पर क्या कहना है मोरारी बापू का

गाजियाबाद। हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर मंगलवार देर रात बड़ा चौंकाने वाला मामला सामने आया है। रात करीब 10 बजे दीवार फांदकर एयरबेस के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे एक युवक को एयरफोर्स के जवानों ने गोली मार दी। इसके बाद युवक को एयरफोर्स स्टेशन परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल वह खतरे से बाहर है और एयरफोर्स व पुलिस के अधिकारी उससे पूछताछ में जुटे हैं। आपको बता दें कि रक्षा की दृष्टि से हिंडन एयरफोर्स स्टेशन बेहद संवेदनशील है। अभी हाल में ही एयरफोर्स बेस को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया था।
पूरी खबर के लिए क्लिक करें- हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में दीवार फांदकर घुस रहे संदिग्ध को गोली मारी, आतंकी कनेक्‍शन की जांच शुरू

फतेहपुर। आजाद ख्याल के साथ जिंदगी जीना और दोस्त के साथ बढ़ रही नजदीकी एक छात्रा के लिए मौत का कारण बन गया। छात्रा की यह लाइफ स्टाइल उसके पिता को नागवार गुजरी और गुस्साये पिता ने अपनी ही बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को कुएं में फेंक दिया गया। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।
पूरी खबर के लिए क्लिक करें- यूपी में ऑनर किलिंग, इज्जत के नाम पर पिता ने की बेटी की हत्या

बलिया। निकाय चुनाव को लेकर यूपी में राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सीएम योगी के सत्ता में आने के बाद हो रहे इस चुनाव को बीजेपी सरकार की पहली परीक्षा है। सीएम योगी ने इस चुनाव में पहले प्रचार नहीं करने का ऐलान किया था, मगर मिल रही चुनौतियों के बीच उन्होंने अब चुनाव प्रचार करने की कमान संभाल ली है। वहीं सपा भी विधानसभा चुनाव में मिली बड़ी हार के बाद इस चुनाव के जरिये अपनी वापसी की पुरजोर कोशिश में जुटी है। सपा को बड़ी राहत उस समय मिली, जब समाजवादी लोकतांत्रिक मोर्चा ने निकाय चुनाव में सपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया।
पूरी खबर के लिए क्लिक करें- सपा को मिली बड़ी राहत, निकाय चुनाव में इस दल ने किया समर्थन का ऐलान

इलाहाबाद। चर्चित बसपा नेता राजेश यादव हत्याकांड की सच्चाई जानने के लिये एक बार फिर पूरी वारदात को क्रमवार तरीके से दोहराया गया। महीने भर बाद एक बार फिर हत्याकांड कहानी किसी फिल्म की तरह रिपीट करने की कोशिश की गई। राजेश हत्याकांड में डॉ मुकुल सिंह की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस के साथ विधि विज्ञान प्रयोगशाला के एक्सपर्ट मौके का मुआयना कर हत्याकांड से जुडी हर कड़ी से कड़ी को जोड़ कर देख रहे है।और इस हत्याकांड की पहली को सुलझाने में लगे रहे।हत्याकांड में ताराचंद हॉस्टल के पास जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया था। उसका डेमों किया गया।घटना के समय गाड़ी पर डॉक्टर मुकुल सिंह और राजेश यादव सवार थे।उस गाड़ी को थाने से ताराचंद हॉस्टल कैंपस के पास लाया गया। साथ ही ड्राइवर सीट और उसके बगल की सीट पर दो लोगों को बैठा कर ड्राइव करने वाले के कंधे पर पिस्टल लगाकर फॉरेंसिक टीम ने पूछा की कितनी दुरी थी। और डेमो किया और घटना को किस तरह से अंजाम दिया गया उसको सुलझाने की कोशिश की।
पूरी खबर के लिए क्लिक करें- तो ऐसे हुई थी बसपा नेता राजेश यादव की हत्या …

बिजनौर। जनपद की नगीना तहसील से सपा विधायक मनोज पारस ने अपहरण के एक मामले में उत्तराकंड के जिला पौड़ी गढ़वाल कोर्ट के सामने मंगलवार को सरेंडर कर दिया। दरअसल, 2013 में बिजनौर के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में उत्तराखण्ड के थाना लक्ष्मणझूला से जिला पंचायत सदस्यों के अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले को हरीश रावत सरकार ने 2015 में वापस ले लिया था । लेकिन, पीड़ित विजयवीरी ने इस मामले को नैनीताल हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।
पूरी खबर के लिए क्लिक करें- अखिलेश के सिपाही और नगीना से सपा MLA मनोज ने अपहरण के मामले में कोर्ट में किया सरेंडर

आगरा। सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ भाजपा यूपी निकाय चुनाव में भी जनता के बीच पहुंच रही है, लेकिन ग्वालियर रोड पर जब भाजपा के मेयर प्रत्याशी नवीन जैन वोट मांगने पहुंचे, तो उन्हें जनता ने घेर लिया। अपनी समस्याओं से रूबरू कराने लगे, साथ ही बताया कि भाजपा का यहां 25 वर्ष से मेयर जीतता आ रहा है, लेकिन वे आज भी गंदगी और बदबू में जाने को मजबूर हैं।
पूरी खबर के लिए क्लिक करें- भाजपा मेयर प्रत्याशी जैसे ही क्षेत्र में वोट मांगने घुसे, जनता ने शुरू कर दिया विरोध, फिर हुआ कुछ ऐसा कि…., देखें वीडियो

सोनभद्र। नक्सल प्रभावित जनपद सोनभद्र में गम्भीर बीमारी से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, डॉक्टर इसे बुखार बता रहे हैं। इस रोग में रोगी बोल भी नहीं पा रहा है। यहां तक की कोमा में भी चला जा रहा है। लगता है जनपद में अज्ञात बीमारी की महामारी आ गई है। बीती रात दो लोगों की मौत की वजह भी बुखार बताया गया हालांकि परिजन सही समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाए और अस्पताल पहुंचने से पहले ही एक महिला चोपन स्वास्थ्य केंद्र में और एक किशोरी जिला अस्पताल में मृत अवस्था में पहुंची थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो