नसीराबाद सेना क्षेत्र में संदिग्धावस्था में घूम रहे बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा

नसीराबाद सेना क्षेत्र में संदिग्धावस्था में घूम रहे बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा
नसीराबाद सेना क्षेत्र में घूमते बांग्लादेशी नागरिक पकड़ा

Preeti Bhatt | Updated: 11 Oct 2019, 01:59:33 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

आधार कार्ड (Aadhar Card) व पेनकार्ड (Pencard) भी बनवा चुका है, स्मार्टफोन (smartphone) भी बरामद


अजमेर/नसीराबाद. सेना की गुप्तचर शाखा (Military intelligence branch) ने सेना क्षेत्र में गुरुवार को संदिग्धावस्था में घूम रहे एक बांगलादेशी नागरिक को पकडकऱ हिरासत में लिया। उसे अजमेर मार्ग स्थित दरगाह (dargah sharif in ajmer) के समीप संदिग्धावस्था (Suspicious state) में घूमते हुए पकड़ा। संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर उसे सिटी थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

Read More : हाईवे पर संदिग्ध अवस्था में खड़ी थी महिला ...

गुप्तचर शाखा (Intelligence Branch) के पुलिस निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि पूछताछ में उसने खुद को पावसर जिला मुंशीगंज बांग्लादेश(Bangladesh) निवासी शाह सुल्तानुल चिश्ती बताया। उसने बताया कि 10 मार्च 2017 को उसने टूरिस्ट वीजा (Tourist visa) लेकर बैनापुर बॉर्डर से भारत(india) में प्रवेश किया। वह बस से सियालदह फिर रेल से अजमेर पहुंचा, जहां वह दरगाह के आस-पास के क्षेत्र में रहा। तीन माह का वीजा खत्म होने पर उसने वीजा व पासपोर्ट (Visa and Passport) फेंक दिया और लाखन कोटड़ी इमामबाड़ा, तारागढ़ आदि क्षेत्रों में शरण लेता रहा। इस दौरान वह नागपुर, दिल्ली, मुम्बई सहित कई अन्य शहरों में भी घूमा। उसने मुम्बई हाजी मलंग कल्याण से आधार कार्ड और यहां रहते हुए पेनकार्ड भी बनवा लिया।

Read More : 'अजमेर दरगाह में हो सीआईएसएफ तैनाती'

अजमेर महात्मा गांधी मार्ग स्थित एसबीआई की शाखा (SBI Branch) में अपना खाता भी खुलवाया। उसने बताया कि ढाका (dhaka) में रह रहा उसका भाई मोहम्मद सोहेल दिल्ली स्थित किसी परिचित के पास रुपए भेजता है और वह उसके खाते में डलवा देता है। उसने अजमेर में साढ़े 6 हजार रुपए में मोबाइल भी खरीदा। वह गत दिवस अजमेर से नसीराबाद क्षेत्र स्थित दरगाह जियारत करने आया और रास्ता भटक जाने से सेना क्षेत्र में घुस गया। गुप्तचर शाखा के पुलिस निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि बांग्लादेशी युवक के आधार कार्ड तथा अन्य दस्तावेजों की जांच व मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली जाएगी। उसे अलवर स्थित डिटेंशन सेंटर भेजा जाएगा, जहां से उसे वापस भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

Read More : फर्जी पट्टा बनाने एवं सरकारी भूमि हड़पने पर मुकदमे दर्ज करने के आदेश

सुरक्षा में सेंध!

सेना क्षेत्र (Military field) में संदिग्धावस्था में घूमते बांगलादेशी के पकड़े जाने से सुरक्षा में सेंध से की बात से इनकार नहीं किया जा सकता। बांग्लादेशी शाह सुल्तानुल चिश्ती के पास से आधार कार्ड व पेन कार्ड भी बरामद हुआ। उसके पास स्मार्टफोन भी मिला है, जिसमें सिम भारत से जारी की हुई मिली। उसने खुद को लगभग तीन वर्ष से भारत में रहना स्वीकार किया है। उसके पकड़े जाने के बाद सेना ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है और सेना क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर अलर्ट (Security alert )हो गए हैं।

Read More : Alert: जैश-ए-मोहम्मद ने दी है धमकी, स्टेशन पर हाई अलर्ट...

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned