scriptकोरोना वायरस : मध्यप्रदेश में चुनाव स्थगित करने की मांग | Corona virus: Demand to postpone elections in Madhya Pradesh | Patrika News

कोरोना वायरस : मध्यप्रदेश में चुनाव स्थगित करने की मांग

locationरतलामPublished: Mar 15, 2020 10:49:23 am

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश में 26 मार्च को रतलाम, इंदौर, उज्जैन, देवास सहित मंदसौर, जावरा व नीमच आदि क्षेत्र में बडे़ चुनाव होना है। इन दिनों कोरोना वायरस का प्रकोप चल रहा है व सतर्कता वापरी जा रही है, इसलिए इन चुनाव को निरस्त या स्थगित करने की मांग उठ खड़ी हुई है। यह चुनाव रेलवे कर्मचारियों के अंशवाली जेसी बैंक में होना है।

congressflag.jpeg
रतलाम. मध्यप्रदेश में 26 मार्च 2020 को रतलाम, इंदौर, उज्जैन, देवास सहित मंदसौर, जावरा व नीमच आदि क्षेत्र में बडे़ चुनाव होना है। इन दिनों कोरोना वायरस का प्रकोप चल रहा है व सतर्कता वापरी जा रही है, इसलिए इन चुनाव को निरस्त या स्थगित करने की मांग उठ खड़ी हुई है। यह चुनाव रेलवे कर्मचारियों के अंशवाली जेसी बैंक में होना है। इसलिए अब नरेंद्र मोदी सरकार से यह मांग उठ रही है कि चुनाव स्थगित किए जाए।
स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

Corona virus: Demand to postpone elections in Madhya Pradesh
रेलवे कर्मचारियों के अंश वाली जेसी बैंक के चुनाव को कोरोना वायरस के चलते स्थगित करने की मांग उठने लगी है। इसके अलावा चुनावी प्रक्रिया में भी स्थानीय अधिकारियों पर गड़बड़ी करने के आरोप निर्दलीय प्रत्याशी अशोक तिवारी के चुनाव संचालक प्रकाशचंद्र व्यास ले लगाए हैै। इधर कोरोना वायरस के चलते अब प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने हाथ मिलाने के बजाए हाथ जोडऩे पर जोर देना शुरू कर दिया है।
एमपी में बोर्ड परीक्षा में सवाल, आजाद कश्मीर के बारे में बताओ

Corona virus: Demand to postpone elections in Madhya Pradesh
कुल 14 प्रत्याशी मैदान में
जेसी बैंक के चुनाव आगामी 26 मार्च को होना है। इसके लिए नाम वापसी आदि के बाद कुल 14 प्रत्याशी मैदान में रह गए है। इनमे ९ पुरुष व छह महिलाएं है। इनके जनसंपर्क आदि का कार्य चल रहा है। वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन, वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ, इंजीनियर्स एसोसिएशन, एससीएसटी एसोसिएशन, रेलवे ट्रैकमैन एसोसिएशन आदि जनसंपर्क कर रहे है। इनके अलावा पश्चिम रेलवे कर्मचारी परिषद के प्रत्याशी भी जोर लगा रहे है। निर्दलीय अशोक तिवारी के अलावा रणधीर गुर्जर भी जनसंपर्क कर रहे है।
VIDEO अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : सलाम करें बेटियों को, क्योंकि इन्होंने एक नया रिकार्ड बनाया

Corona virus: Demand to postpone elections in Madhya Pradesh
वायरस के चलते हो स्थगित
इधर निर्दलीय प्रत्याशी तिवारी के चुनावी संचालक व्यास के अनुसार जब स्कूल, कॉलेज, फिल्म, मेले आदि से लेकर वर्षो पूर्व की रंगपंचमी की गेर पर रोक लग सकती है तो चुनाव पर रोक क्यों नहीं लग सकती है। कोरोना वायरय के चलते जेसी बैंक के चुनाव स्थगित होना चाहिए। इसके लिए रेलमंत्री को पत्र लिखा गया है। इसके अलावा चुनावी प्रक्रिया में स्थानीय अधिकारियों पर जानकरके गड़बड़ी करने के आरोप भी लगाए है। व्यास के अनुसार पुरुष प्रत्याशी के क्रमांक में एक नंबर दिया गया है, उसी अनुसार महिला प्रत्याशी को भी एक से लेकर छह तक क्रमांक में नंबर दिए गए है। यह बड़ी गड़बड़ है। जब प्रचार के लिए जाएंगे तो १ नंबर कहने पर महिला प्रत्याशी के समर्थक पुरुष को वोट दे देंगे। इससे मतदान प्रभावित होगा। इतना ही नहीं जब प्रत्याशी जनसंपर्क के लिए जा रहे है हाथ मिला रहे है तो इससे कोरोना वायरस का असर हो सकता है।
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : चुकंदर के रस से होता लाभ

Corona virus: Demand to postpone elections in Madhya Pradesh
हम जीत रहे है इसलिए डर नहीं

इस प्रकार का भय उनको है जो चुनाव हार रहे है, हम चुनाव जीत रहे है, इसलिए किसी वायरस का डर नहीं है। फिलहाल तेजी से सिर्फ यूनियन का नाम चल रहा है।
– एसीबी श्रीवास्तव, मंडल मंत्री वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन
सरकार ले इस पर निर्णय
कोरोना वायरस को देखते हुए चुनाव स्थगित करने का निर्णय सरकार को लेना है। हमारी इस तरह की मांग नहीं है, क्योंकि हम दोनों सीट पर चुनाव जीत रहे है।
– शिवलहरी शर्मा, महामंत्री, पीआरकेपी
हम हाथ जोड़ रहे है
यह सही है कि कोरोना वायरस के चलते हाथ मिलाने पर खतरा है। इसलिए हमारे प्रत्याशी हाथ मिलाने के बजाए हाथ जोड़ रे है। चुनाव स्थगित करने के बारे में हमने नहीं सोचा है।
-बीके गर्ग, मंडल मंत्री, वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ
Indian railway: यात्रियों को इस ट्रेन में परोसा जाएगा गुजराती खाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो